योगी आदित्यनाथ, राजनाथ व राम नाईक ने दी दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि

524

राज्यपाल राम नाईक के साथ आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर योगी आदित्यनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्री भी मौजूद थे। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, विधि मंत्री श्री बृजेश पाठक राज्यमंत्री स्वाती सिंह, विधायक सुरेश चन्द्र श्रीवास्तव तथा लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर KKC के पास दीनदयाल वाटिका में उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर बड़ी संख्या में गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

राज्यपाल राम नाईक ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर कहा कि पं दीनदयाल उपाध्याय जी असाधारण व्यक्तित्व के धनी व्यक्ति और एक समाज सुधारक थे। पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी ने अपना पूरा जीवन देश की नि:स्वार्थ सेवा में लगा दिया। राज्यपाल राम नाईक ने आगे कहा कि 2 वर्ष पहले पूरे देश में पंडित उपाध्याय जी की जन्म शताब्दी वर्ष मनाया गया। हमें सोचना होगा कि हमने पंडित उपाध्याय के दिखाये मार्ग पर कितना आगे बढ़े हैं और कितना आगे चलना है।

राज्यपाल राम नाईक ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंतिम भाषण का उदाहरण देते हुए बताया कि उन्होंने कहा था कि जिस दिन गरीबों को पक्के, सुन्दर, स्वच्छ घर बनाकर देंगे, जिस दिन हम इनके बच्चों और स्त्रियों को शिक्षा और जीवन-दर्शन का ज्ञान देंगे, जिस दिन हम इनके हाथ और पांव की बिवाइयों को भरेंगे और जिस दिन इनको उद्योगों और धन्धों की शिक्षा देकर इनकी आय को ऊंचा उठा देंगे, उस दिन हमारा भ्रातृभाव व्यक्त होगा। राज्यपाल ने कहा कि 50 वर्ष पहले पंडित जी ने जो विचार व्यक्त किये थे, उन्हीं विचारों पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार में योजनाएं बन रही है और कार्यान्वित हो रही हैं।