टीम इंडिया ने आयरलैंड को दूसरें T-20 में हराकर सीरीज़ अपने नाम की

505

टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच कल शुक्रवार को डब्लिन के माला हाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड में खेले गए दो मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे और आखिरी मुकाबले में 143 रनों से शिकस्त देकर टी-20 फॉर्मेट में रनों के मामले में अपनी अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। इसके साथ ही कल दूसरें और अंतिम मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 213 रन बनाये थे। जीत के लिए टीम इण्डिया ने आयरलैंड को 214 रन का लक्ष्य दिया था। उसके बाद आयरलैंड की टीम 214 रनों का पीछा करते हुए, आयरलैंड कुछ खास प्रदर्शन नही कर पाई और आयरलैंड की पूरी टीम मात्र 70 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

मैच का हाल कल कुछ इस तरह रहा

इस मैच में टीम इंडिया दो मैचों की यह टी-20 सीरीज जीतकर आयरलैंड का 2-0 से हरा दिया। आपको बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इण्डिया ने 20 ओवर में 213 रन और 4 विकेट के नुकसान पर बनाये थे। आयरलैंड की टीम को 214 रनों का टारगेट दिया। आयरलैंड इस टारगेट के जवाब में  213 रनों का पीछा करते हुए। आयरलैंड की पूरी टीम 12.3 ओवर में ही 70 रनों पर सिमट गई।

आयरलैंड के लिए विलियम पोर्टरफील्ड ने 14 और स्टुअर्ट थॉम्पसन ने 13 रन बनाये सबसे अधिक 15 रन आयरलैंड के लिए कप्तान गैरी विल्सन ने बनाये थे।

इण्डिया के लिए सिद्धार्थ कौल और हार्दिक पंड्या को एक-एक विकेट मिला, उमेश यादव को दो सफलताएं मिलीं और सबसे अधिक कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने तीन-तीन विकेट लिए थे। युजवेंद्र चहल को ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का अवॉर्ड और लोकेश राहुल को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। इस तरह टीम इंडिया प्लेयर का योगदान ने T-20 सीरिज अपने नाम की।