पत्रकार शुजात की हत्या में वांटेड आतंकी समेत लश्कर के 6 आतंकी ढेर

540

जम्मू-कश्मीर राज्य के अनंतनाग जिले के जंगलों में शुक्रवार सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के 6 आतंकवादियों को मार गिराया। मुठभेड़ के बाद अनंतनाग में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच हिंसक झड़प भी हुई। इसके बाद कई क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया। सुरक्षा कारणों से अनंतनाग में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया।

पुलिस ने मारे गए आतंकियों की पहचान आजाद मलिक, यूनेस शफी, शाहिद बशीर, बासित इश्तियाक, आकिब नजर और फिरदौस नजर के रूप में की है। आजाद मलिक पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या मामले में वांटेड था। बुखारी और उनके 2 सुरक्षाकर्मियों की 14 जून 2018 को श्रीनगर के प्रेस एन्क्लेव में अज्ञात बंदूकधारियों ने हत्या कर दी थी।

कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिलने पर सेना, राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (SOG- Special Operations Group) और CRPF (Central Reserve Police Force) के जवानों ने शुक्रवार सुबह बिजबेहरा के शालागुल में संयुक्त घेराबंदी एवं तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षा बलों ने गांव में प्रवेश करने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया। इसी दौरान वागहामा इलाके में छिपे आतंकियों ने स्वचालित हथियारों से सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी गोलीबारी में 6 आतंकी मारे गए। मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है।