अपने मोहल्ले में वर्षा के कारण उत्पन्न हुई जल भराव की समस्या की ओर ध्यान आकृष्ट कराने के लिए नगरपालिका अधिकारी को पत्र लिखें।

सेवा में,
स्वास्थ्य अधिकारी,
बुलन्दशहर नगरपालिका,
बुलन्दशहर।

विषय- जल-भराव की समस्या।
महोदय,

मैं आपका ध्यान हरिनगर की गलियों, नालियों, खाली जगहों और सड़कों की ओर दिलाना चाहता हूँ। हाल ही मूसलाधार वर्षा के कारण सब जगह पानी पानी भरा हुआ है। नालियाँ रूकी पड़ी हैं। इसलिए गलियों और सड़कों पर पानी जमा हो गया है। पानी जमा होने के कारण सड़कों का तारकोल उखड़ गया है। परिणामस्वरूप वहाँ बड़े-बड़े गड़्ढ़े बन गए हैं। आते-जाते वाहन उन गड़्ढ़ों को और लम्बा-चैड़ा-गहरा कर रहे हैं।

कई स्कूटर, मोटरसाईकिल चालक उन गड़्ढ़ों में गिरकर चोटिल हो चुके हैं। पैदल आदमी तो उन गलियों और सड़कों को पार नहीं कर सकता।

खाली जगहों और पार्क-स्थलों का और भी बुरा हाल है। वे मच्छर, मक्खी, और बीमारी का गढ़ बन गए हैं। वहाँ से हमेशा बदबू आती रहती है।

महोदय, आपसे विनम्र निवेदन है कि शीघ्रातिशीघ्र हमारे मोहल्ले का निरीक्षण करें और कुछ स्वास्थ्य कर्मचारियों को शीघ्र भेजें। जल के भरावों को हटवाएँ और जगह-जगह डी॰डी॰टी॰ और अन्य कीटाणुनाशक दवाइयों का छिड़काव कराएँ। नालियों की तुरंत सफाई से भी जल का भराव बढ़ने से रोका जा सकता है।

आशा है, आप शीघ्र कार्यवाही करेंगे।

भवदीय,
राम प्रसाद, हरि प्रसाद
भोले राम, मोहन राम
शांति, मनोरमा तथा
समस्त हरिनगर निवासी।

Also Read: