मुंबई की बहुमंजिली इमारत में आग लगने से 5 लोगों की मौत

178

भारत के मुंबई चेंबूर में स्थित सरगम सोसायटी की 14 वीं मंजिल पर आग लगने से 4 बुजुर्गों समेत 5  लोगों की मौत हो गई है। मीडिया के अनुसार बताया जा रहा है कि आग की शुरुआत एक एयरकंडीशनर से हुई और सिलेंडर ब्लास्ट होने की वजह से आग ने विकराल रूप ले लिया। लोग संभल पाते कि पल भर में सिलेंडर फटते ही आग 14 वीं मंजिल पर फैल गई। इस हादसे में एक फायर मैन भी घायल हुए हैं, जिन्हें हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है। उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

पहले AC, फिर सिलेंडर में ब्लास्ट, ऐसे फैल गई मुंबई की बहुमंजिली इमारत में आग 2/5 मरने वालों में सुनीता जोशी (72 साल), बालचंद्र जोशी (72 साल), सुमन जोशी (83 साल), सरला सुरेश गांगर (52 साल) और लक्ष्मीबेन प्रेमजी गांगर (83 साल) शामिल हैं। जबकि 83 वर्षीय श्रीनिवास जोशी और बताया जा रहा है कि फायरमैन छगन सिंह (28 साल) को इलाज के लिए हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है।

पहले AC, फिर सिलेंडर में ब्लास्ट, ऐसे फैल गई मुंबई की बहुमंजिली इमारत में आग 3 /5 अग्निशमन विभाग के डिप्टी सीएफओ वीएन पानीग्रही ने बताया कि हमें रात 7.46 पर फोन आया कि सरगम सोसायटी में आग लग गई है।  हम मौके पर 8 फायर ब्रिगेड, एक पानी का टैंकर, कई एम्बुलेंस लेकर पहुंचे और आग पर काबू पा लिया गया। देर रात तक आग पर काबू पाने का काम चलता रहा।

पहले AC, फिर सिलेंडर में ब्लास्ट, ऐसे फैल गई मुंबई की बहुमंजिली इमारत में आग 4 /5 बताया जा रहा है कि मुंबई के चेंबूर में आग लगने की घटना के अलावा भिवंडी के एक गोदाम में भी आग लग गई। जिसे मौके पर जाकर काबू में कर लिया गया। हालांकि यहां से किसी तरह की जन हानि की खबर नहीं है।

पहले AC, फिर सिलेंडर में ब्लास्ट, ऐसे फैल गई मुंबई की बहुमंजिली इमारत में आग 5 /5 मालूम हो कि बीते कुछ दिनों में मुंबई में आग लगने की कई घटनाएं सामने आईं हैं। 23 दिसंबर को कांदिवली में एक गोदाम में आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई थी। इससे पहले अंधेरी इलाके में एक अस्पताल में आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई थी।