महिला एशिया कप: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाक को हराकर फाईनल में अपनी जगह बनाई

116

आज T-20 एशिया कप के मैच में भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान की महिला टीम को हराकर फ़ाइनल में अपना मुकाम कायम किया। आपको पता ही है कि जब भी भारत और पाकिस्तान का मैच आता है, इस मुकाबले में मैच देखने वालों का उत्साह कुछ लग ही रूप में नजर आता है, क्योंकि यह पूरा ही मैच रोमांचक होता है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान महिला टीम ने टॉस जीतकर, पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने पूरे 20 ओवर में 72 रन बनाये थे। इसके साथ ही पाकिस्तान की महिला टीम के 7 विकेट गिरे थे। पाकिस्तान की ओर से सबसे अधिक रन सना मीर ने बनाये थे, जो मैच के अंत तक खेलती रहीं और नाबाद रहीं। इण्डिया की ओर से सबसे अच्छी गेंदबाजी एकता विष्ट ने की थी, अपनी शानदार गेंदबाजी से 3 विकेट भी झपटे थे। पाकिस्तान ने बमुश्किल 73 रन का लक्ष्य भारत को दिया।

भारत की शुरुआत ही ख़राब हो गयी, क्योंकि राज और शर्मा को शून्य पर ही आउट कर पवेलियन में वापस भेज दिया। अपने शुरूआती दौर में ही पाकिस्तान ने भारत पर अपना शिकंजा कस लिया और मैच भारत की झोली से निकलकर पाकिस्तान की झोली में जाता साफ नजर आ रहा था, जिसके बाद भारत की ओर से सूझबूझ कर मैच खेला गया। बाद में हरमनप्रीत कौर (34 नाबाद) और मंधना (38) ने बहुत सोचकर-समझकर मैच खेला और अंत में भारत को जीत के शिखर तक पहुंचाया। इस तरह भारत ने पाकिस्तान को हराकर मैच जीत लिया। अपनी शानदार से स्पिन गेंदबाजी के लिए “प्लेयर ऑफ़ दि मैच” की हक़दार एकता विष्ट बनीं।