कानपुर में JEE एडवांस का आज जारी हुआ live रिजल्ट…….

    429

    आज की सुबह कानपुर के लिए एक नयी खुशी लेकर दाखिल हुई। काफी दिनों से इंतजार कर रहे जेईई का रिजल्ट आज जारी हो रहा है। जेईई का रिजल्ट आते ही कानपुर में हर तरफ खुशी का इजहार नजर आ रहा है। इस बार जेईई की परीक्षा में करीब 155158 स्टूडेंट ने भाग लिया था। इसमें से 18138 उम्मीदवार ही महज पास हुए है।

    JEE ADVANCE में पहला स्थान हासिल करने वाला प्रणव गोयल पंचकुला के रिजन का रहने वाला है। जिसने जेईई एडवांस में 360 में से 337 अंक लाकर जेईई में, पहला स्थान हासिल किया।

    दूसरे नंबर पर कोटा के साहिल जैन ने मुकाम हासिल किया है। इसके साथ ही तीसरे नंबर पर दिल्ली के कलश गुप्ता रहे है।

    वही दूसरी ओर फीमेल में टॉप करने वाली मिनल परख ने 360 में से 318 पाकर देश में 6ठी रैंक हासिल की है।

    एससी में कोटा के आयुष कदम, एसटी में जटोथ शिव तरुण और ओबीसीएनसीएल में विजयवाड़ा की मवूरी शिवा कृष्णा मनोहर ने पहला स्थान हासिल किया है।

    जानकारी के अनुसार इस जेईई मेन में दिल्ली के टॉप करने वाले सिमरप्रीत सिंह ने पूरे देश में 75वीं रैंक हासिल और उन्हें कुल 279 अंक हासिल हुए है।

    आपकी जानकारी के लिए बताना जरूरी है। कि रिजल्ट आने के बाद 15 जून से सभी इंजीनियरिंग कॉलेज में सीट के लिए प्रकिया शुरू होने की पूर्ण आशंका है। जिन अभ्यर्थियों ने आर्किटेकचर ऐपटीटयूट का टेस्ट दिया है। आशा है, कि आने वाली तारीख 18 जून से वो अपने कॉलेज को चुन सकेंगे ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी जो पूरे देश भर के छात्रों के लिए सीट अलॉट करने वाली ज्वाइंट सीट के लिए पहली घोषणा 27 जून को करने वाली है।