इन्फेक्शन से लालू की बिगड़ी तबीयत

508
Ranchi: RJD chief Lalu Prasad Yadav, who is released on a 3-day parole to attend his elder son Tej Pratap's wedding ceremony to be held in Patna, arrives at Birsa Munda International Airport in Ranchi on Thursday. PTI Photo (PTI5_10_2018_000156A)

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबीयत में लगातार गिरावट आ रही है। लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी है। तेजस्वी यादव सोमवार को अपने पिता से मिलने मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट अस्पताल पहुंचे थे। तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया है कि एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट मुंबई में अपने पिता की तबीयत की जानकारी करने आया हूं। उनकी सेहत में लगातार गिरावट और इन्फेक्शन में बढ़ोतरी से काफी चिंतित हूं। मैं दुआ करता हूं कि पिता जी जल्द से जल्द ठीक हो। उनकी देखभाल के लिए डॉक्टरों की पूरी टीम तैनात है। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव 27 अगस्त तक जमानत पर हैं।

आपको बता दें कि लालू यादव चारा घोटाले मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद रांची के बिरसा मुंडा जेल में रहे, लेकिन खराब सेहत की वजह से उन्हें पहले रांची के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में इलाज के लिए भेजा गया था। करीब एक महीने के इलाज के बाद एम्स ने उन्हें 30 अप्रैल को डिस्चार्ज कर दिया था, जिसके बाद उनका इलाज मुंबई में चल रहा है। खराब तबीयत के कारण ही वह पिछले काफी समय से जमानत पर बाहर हैं। हाल ही में उनके बेटे तेज प्रताप यादव की शादी पर जमानत पर बाहर आये थे, उसके बाद से ही उनकी तबीयत में लगातार गिरावट आ रही है।

बीमारी

आपको बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को किडनी की बीमारी, शुगर की शिकायत के साथ-साथ दिल की बीमारी भी है।