हरिद्वार जा रही चलती बस में लगी भीषण आग 

439

जानकारी से पता चला है कि आज राजस्थान में एक चलती बस में अचानक आग लग जाने के कारण बस में सभी यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। बस में सवार लगभग 30 लोग आग लगते ही फ़ौरन बस से नीचे उतर गए। फ़िलहाल बस में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। इसके बाद स्थानीय लोगों ने फायर स्टेशन को सूचना दी। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि बस में बैठे सभी यात्री बस से सुरक्षित बाहर निकल गए हैं। इसके साथ ही सबसे अच्छी बात यह है कि किसी भी जान-माल के नुकसान कि कोई खबर नहीं आ रही है। यदि सावधानी नहीं बरती होती तो बड़ा हादसा होने का खतरा हो सकता था।

ऐसे हुआ हादसा

पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस वक्त बस तीर्थनगरी हरिद्वार के लिए राजस्थान से आ रही थी, कुछ समय पहले राजस्थान के स्थानीय लोगों ने एक चित्तौड़ की बस को तीर्थनगरी के लिए बुक कराया था। बस में सवार सभी यात्री राजस्थान के हैं और वे सब एक बस को बुक करने के बाद राजस्थान से तीर्थनगरी हरिद्वार घूमने के लिए जा रहे थे। दून रोड स्थित नटराज चौक से कुछ पहले ही अचानक से बस का टायर फट जाने से, एक चिंगारी उठने से बस के टायर में आग लग गयी।

बस में खाना बनाने के लिए सिलेंडर भी मौजूद थे, बस का टायर फटने से सिलेंडर अपने स्थान से गिर गए और उनसे गैस लीक हो जाने से सिलेंडर में आग लग गयी, जिससे देखते ही देखते पूरी बस आग का गोला बन गयी। जैसे ही बस में आग दिखी, बस चालक ने सावधानीपूर्वक बस को दून रोड स्थित नटराज चौक पर रोका और यात्रियों को सकुशल बाहर निकाल लिया। वहां के स्थानीय लोगों के माध्यम से फायर स्टेशन को सूचित किया गया। दमकल कर्मियों ने आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।  इस दौरान चौक पर बहुत देर तक अफरा-तफरी का माहौल रहा और दूर तक जाम लग गया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तीर्थनगरी हरिद्वार के लिए एक बस राजस्थान से आ रही थी। यह हादसा दोपहर करीब 2 बजे के आप-पास हुआ। उस वक्त बस हरिद्वार के बाईपास मार्ग पर स्थित तहसील चौक के पास से तेज रफ़्तार से गुजरती हुयी जा रही थी। अभी कुछ ही दूरी पर पहुचीं ही थी कि बस का टायर फट जाने से बस में धुँआ ही धुँआ दिखाई दे रहा था। मौके पर पहुंचे लोगों ने फायर बिग्रेड को घटना की सूचना दी, मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।