दिल्ली के सरकारी स्कूल में नरकंकाल मिलने से शिक्षक-छात्रों में मचा हड़ंकप

389

भारत की राजधानी दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में नरकंकाल मिलने से स्कूल के शिक्षकों, कर्मचारियों ओर छात्र-छात्राओं में हड़कंप मचा है। मामला सामने आने के बाद सुबह बच्चे स्कूल नहीं पहुंचे। यह सारा मामला दिल्ली अलीपुर थाना के मुखमेलपुर इलाके का है। यहां पर स्थित नगर निगम के प्राइमरी स्कूल के टॉयलेट के टैंक में नर कंकाल मिला है, जिससे लोग हैरानी में हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, टैंक से इंसान की खोपड़ी, हड्डियां और कपड़े बरामद हुए थे। टैंक में नरकंकाल मिलने की जानकारी यहां पर काम कर रहे मजदूरों ने दी।

बताया जा रहा है कि यहां टॉयलेट और उसका अंदर का टैंक कई सालों से बंद पड़ा था। स्कूल के पुराने टॉयलेट के बगल में नए टॉयलेट की लाइन बनाते दौरान यहां पर काम कर रहे कर्मचारियों को यह नरकंकाल टैंक में दिखाई दिया था। स्कूल में नरकंकाल देखते ही कर्मचारी घबरा गए। उन्होंने तुरंत ही इसकी सूचना स्कूल के प्रशासन को दी।

वहीं, टैंक के अंदर इंसानी खोपड़ी देखकर एक मजदूर बुरी तरह से घबरा गया है। मजदूर इतना घबराया हुआ है कि उसने अपना तक नहीं बताया है। उसका कहना है कि यह उसके लिए हैरान करने वाली घटना है। इससे पहले उसके साथ ऐसा कभी नहीं हुआ। फिलहाल घटना से गांव के लोग भी दहशत में हैं। बताया जा रहा है कि खुदाई के दौरान पूरा नर कंकाल नहीं, बल्कि खोपड़ी और कुछ हड्डियां मिली हैं, बाकी का हिस्सा पूरी तरह गल चुका है। इससे स्पष्ट है कि कंकाल कई वर्षों पुराना है। वहीं, मिली खोपड़ी से साफ है कि वह इंसान की खोपड़ी है साथ ही जो कपड़े उस इंसान ने पहने होंगे उनकी आकृति भी साफ दिखाई दे रही है।

अब तक यह पता नही चला कि यह कंकाल किसका है? और कितना पुराना है? लेकिन स्कूल के टैंक में कंकाल का मिलना कई सवाल खड़े करता हैं। इस मामले  की जानकारी पुलिस को दे दी गई है। पुलिस की शुरुआती जांच में अब तक ये पता नहीं चला है कि नर कंकाल किसी महिला का है या किसी पुरुष का। दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, इसकी जांच के लिए फॉरेसिंक टीम को काम पर लगाया गया है। अब ये पता लगाने की कोशिश हो रही है कि पिछले कुछ सालों में इस गांव या इसके आसपास के गांव से कोई गायब हुआ या नहीं।