भारी बारिश से मुम्बई हुआ पानी-पानी, उडान और रेल अपने समय से हुई लेट-

0
22

मुम्बई में हो रही लगातार मूसलाधार बारिश ने लोगों की नींद उडा रखी है। मुम्बई में जिन लोगों के घर रोड़ से नीचे हैं, उनके घर में पानी भर गया है, जिससे उन लोगों को काफी परेशानी हो रही है। लगातार बारिश ने मुम्बई के कई इलाकों में कोहराम मचा रखा है। लोगों को घर से निकलने के लिए काफी दिक्कत उठानी पड़ रही है। इतनी ज्यादा बारिश होने से मुंबई के कई इलाकों में पानी भर गया है, जिससे आने-जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी से पता चला है कि अगले एक हफ्ते तक मुंबई में लगभग इसी तरह भारी बारिश होने का पूर्ण अनुमान है।

मुंबई में आजकल हो रही तेज बारिश से रेल अपने निर्धारित समय से काफी देरी से चल रही है, जिससे रेल यात्रियों को स्टेशन पर ट्रेन के लिए घंटो इंतजार करना पड़ रहा है और मुम्बई के एयरपोर्ट पर भी कई फ्लाईट की उडान भरने में देरी हुयी है। इसके साथ ही मुम्बई तक आने-जाने वाले रास्तों में भारी बारिश के कारण ट्रैफिक जाम रहा, जिससे आवागमन के तमाम रास्तों में ट्रैफिक बाधा हो रही है। लोगों का कहना है कि इस बार वर्ष 2005 से भी भी ज्यादा बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

मुम्बई पुलिस ने लोगों से अपील की है कि मुम्बई में हो रही लगातार बारिश से सभी मुम्बई के लोग सावधान रहें और बेवजह अपने घर से इधर-उधर ना निकलें। गाड़ी चलाने वालों से भी कहा है कि जो भी गाड़ी चलाये वह पूर्ण सावधानी बरते। इसके साथ ही बाढ़ वाली जगह से गाड़ी ना निकालने और पानी भरे गड्डों से बचकर चलने की सलाह दी गई है। पुलिस ने जगह-जगह फ़ोर्स तैनात कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here