अटल जी की तबियत गंभीर, पी एम मोदी एम्स पहुंचे

530

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बहुत गंभीर हैं। मिडिया के अनुसार उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। दिल्ली के एम्स अस्पताल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम बड़े नेता उन्हें देखने पहुंचे और डॉक्टरों से हालात की जानकारी ली। देश भर से सभी बड़े नेता दिल्ली पहुंच रहे हैं। अटल के नजदीकी रिश्तेदारों को ग्वालियर से दिल्ली लाया गया है।

वहीं, बीजेपी ने देश भर में अपने आज के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। 18-19  अगस्त को दिल्ली में होने वाली बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक रद्द कर दी गई है। बीजेपी मुख्यालय से बैठक के लिए फूलों से सजावट की गई थी, जिसे हटा लिया गया है। एम्स के पास कृष्णा मेनन रोड पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। अटल को एम्स में फुल लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। पिछले 36  घंटे में उनकी हालत और ज्यादा गिर गयी है।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का हाल-चाल जानने के लिए आज सुबह उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू AIIMS  पहुंचे और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। इसके अलावा सत्तापक्ष और विपक्ष के तमाम नेता ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के दीर्घायु होने की कामना कर रहे हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का हाल जानने एम्स पहुंचे। काफी समय तक वाजपेयी के साथ काम करने वाले बीजेपी के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी भी उनका हाल जानने एम्स पहुंचे।

11 जून को AIIMS में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भर्ती हुए थे। उन्हें गुर्दा (किडनी) नली में संक्रमण, छाती में जकड़न, मूत्रनली में संक्रमण जैसी स्वास्थ्य समस्याओं के बाद 11 जून को AIIMS में भर्ती कराया गया था। उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है और डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनकी हालत पर नजर रखे हुए है।