आज मेदिनीपुर टाउन में किसान रैली को संबोधित करेंगे PM मोदी

291

इन दिनों भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी यूपी में अपने दो दिवसीय दौरे पर आज मेदिनीपुर टाउन में किसान रैली को संबोधित करेंगे। इस दौरान वह हाल ही में खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाए जाने के केंद्र के फैसले के बारे में लोगों को जानकारी भी देंगे। उनकी यह रैली मेदिनीपुर कॉलेज ग्राउंड में दोपहर करीब 12.30 बजे के बाद होगी। सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री सोमवार को सुबह विशेष विमान से मेदिनीपुर के नजदीक कलाईकुंडा एयरफोर्स स्टेशन पहुंचेंगे और वहां से हेलीकाप्टर के जरिए सभा स्थल जाएंगे तथा रैली के बाद PM मोदी दिल्ली रवाना हो जाएंगे। PM मोदी की आगामी यात्रा ने पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के बीच बहुत उत्साह पैदा किया, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा- “यह एक ऐतिहासिक सभा होने जा रही है।”

29 जून को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पुरुलिया जिले में एक जनसभा को संबोधित किया था और उसके ठीक 17 दिन बाद आज मिदनापुर में ही प्रधानमंत्री की यह रैली हो रही है। भगवा पार्टी ने हाल ही में पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में अपनी स्थिति और मजबूत की है, लेकिन राज्य में मुख्य विपक्षी दल के तौर पर उभरी है और राज्य के हाल में हुये पंचायत चुनावों में उपचुनावों में वह मजबूत बनकर उभरी है, जिसके कारण शाह ने अपनी रैली में दावा भी किया था कि उनकी पार्टी बंगाल में 42 लोकसभा सीटों में से 22 से अधिक पर जीत दर्ज करने की उम्मीद है।

न्यूनतम समर्थन मूल्य में इजाफे के फैसले को लेकर प्रधानमंत्री के अभिनंदन के लिए उक्त रैली का आयोजन किया गया है। राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा कि जिस तरह पुरुलिया में अमित शाह की रैली के बाद तृणमूल कांग्रेस की जवाबी रैली फ्लाप हुई थी। अब मोदी की इस रैली के बाद 21 जुलाई को प्रस्तावित तृणमूल में होने वाली कांग्रेस की रैली का भी वैसा ही हश्र होने की संभावना है। सिन्हा ने आगे कहा कि केंद्र द्वारा 14 खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाए जाने के फैसले से देशभर के किसानों को फायदा पहुंचेगा। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा- “मिदनापुर में होने वाली प्रधानमंत्री मोदी की रैली यह दर्शाती है कि लोकसभा चुनावों के लिए बंगाल हमारे सर्वोच्च प्राथमिकता वाले राज्यों में से एक है।” उन्होंने आगे कहा- “हम न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को सम्मानित करना चाहते हैं। हमें उम्मीद है कि PM मोदी न सिर्फ किसानों के उत्पीड़न को लेकर तृणमूल कांग्रेस की  आलोचना करेंगे, बल्कि किसानों की समस्याओं को भी रेखांकित करेंगे।”

किसान रैली के बहाने विपक्ष पर साधा निशाना

PM मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा- ”जो किसानों के लिए आंसू बहाते हैं, उनसे आपको पूछना चाहिए कि आपने इस तरह की सिंचाई परियोजनाओं को पहले क्यों पूरा नहीं किया। उन्हें किसानों की कोई चिंता नहीं है, उन्होंने आपके करोड़ों रुपए बर्बाद किए।” पीएम मोदी ने आम जनता से पानी बचाने का वचन भी मांगा। उन्होंने कहा- “अगर आपने पानी की एक-एक बूंद बचाई, तो ये पानी आपके लिए लंबे समय तक काम आएगा।” BJP राज्य में मुख्य विपक्षी दल के तौर पर उभरी है और राज्य के हाल में हुये पंचायत चुनावों में उपचुनावों में वह मजबूत बनकर उभरी है।