सिंगापुर पहुचें पीएम मोदी का हुआ सम्मान, एक आर्डिक भी हुआ मोदी के नाम

0
105

सिंगापुर के ‘एल नेशनल आर्किड गार्डन’ में प्रधानमंत्री जी के आगमन के शुभ अवसर पर एक आर्डिक का नाम उनके ही नाम पर रखा गया, भारत के प्रधानमंत्री तीन दिवसीय दौरे पर सिंगापुर में है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीस कुमार ने ट्विट किया- “सिंगापुर के नेशनल आर्किड गार्डन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के अवसर पर उनके नाम पर एक आर्किड का नाम देंड्रोब्रियम नरेंद्र मोदी रखा गया।”

इस गार्डन के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी सिंगापुर के प्राचीनतम हिंन्दु मंदिर श्री मरियम्मा गए और वहाँ चल रही पूजा में शामिल हुए। प्रवक्ता ने कहा-“हमारी समृध्य संस्कृतिक विरासतों को और मजबूत बनाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मरियम्मा मंदिर का दौरा किया।

इस मंदिर का निर्माण सन 1827 में दक्षिण भारत के नगापट्टीनम, कुडलोर जिले के आव्रजकों के द्वारा किया गया। यह मंदिर मरियम्मा देवी के नाम पर बनाया गया है। यह मंदिर चाइनाटाउन के मध्य में स्थित है। इसके बारे में जाना जाता है कि यह मंदिर महामारी और बीमारियों को ख़त्म करने में सक्षम है। इसके बाद पीएम मोदी सिंगापुर के नेवेल बेस जाकर आईएनएस सतपुड़ा का मुआयना भी किया और यहाँ पर नौसेना के जवानों से मुलाकात की। मोदी मशहूर चूलिया मस्जिद पहुचें, यह मस्जिद भारतीय चूलिया मुस्लिम व्यापारी ने बनवाई थी। यहाँ उनके साथ सिंगापुर के सांस्कृतिक मंत्री ग्रेस येन भी मौजूद रहे। मोदी इंडियन हेरिटेज सेंटर भी गए, यहाँ उन्होंने RuPay कार्ड से मधुबनी पेंटिंग भी खरीदी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here