रेस्टोरेंट में खाना खा रहा था शख्स, अचानक ब्लास्ट हुआ उसका मोबाइल

1210

यह घटना मुंबई के भांड़प इलाके की है, जहाँ पर एक शख्स रेस्टोरेंट में लंच कर रहा था। अचानक ही उसका मोबाइल ब्लास्ट हो गया। मोबाइल ब्लास्ट होते ही रेस्टोरेंट्स में मौजूद सभी लोगों में अफरा-तफरी मच गई। लोग खाना छोड़कर अपनी जान बचाने के लिए वहाँ से तेजी में भाग गए। कुछ ही देर में रेस्टोरेंट खाली हो गया। जैसे ही मोबाइल ब्लास्ट हुआ शख्स के जेब से तेज धुँआ निकलने लगा। उस शख्स ने जल्दी से अपनी शर्ट से मोबाइल निकलकर दूर फेंक दिया। मोबाइल ब्लास्ट से उस शख्स को कुछ चोट भी आ गयी। कुछ लोग उसे उपचार के लिए अस्पताल ले गए।

बताया जाता है कि मोबाइल इतनी जोर से ब्लास्ट हुआ कि सीट पर बैठा शख्स अपनी सीट से कूद गया। धुँआ तेज निकलने से पूरे रेस्टोरेंट में एक शोर सा मच गया और लोग रेस्टोरेंट छोड़ बाहर निकल गए। हैरान करने वाली बात यह है कि जैसे ही मोबाइल ब्लास्ट हुआ पूरे रेस्टोरेंट में धुँआ ही धुँआ फ़ैल गया। यह पूरी घटना वहाँ लगे CCTV कैमरा में कैद हो गई।

यह पहली घटना नहीं है, इससे पहले भी मोबाइल ब्लास्ट की कई घटनाएँ सामने आ चुकी हैं। इससे पहले मार्च में उडीशा में भी एक ऐसी ही घटना सामने आई थी। यह घटना तब हुयी जब उडीशा के खेरीकानी जिले में एक शख्स किसी से फ़ोन पर बात कर रहा था और फ़ोन को चार्जिंग पर लगा रखा था। देर तक चार्जिंग पर लगे रहने के साथ बात करने की वजह से फ़ोन काफी गर्म होकर ब्लास्ट हो गया। मोबाइल के ब्लास्ट होने से 18 साल का युवक बुरी तरह घायल गया, उसे जब तब अस्पताल ले जाया जाता, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। यह घटना इतनी भयानक थी कि किशोर की मौके पर ही मौत हो गयी।